Advertising

इस राज्यों मे तेजी से बढ़ रहा है कोरोना

Hum Bharat
Friday 19 March 2021
Last Updated 2021-03-19T14:45:45Z
Premium By Raushan Design With Shroff Templates

महाराष्ट्र  समेत छह भारतीय राज्यों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शाम 7 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 15,817 लोग संक्रमित हुए हैं।  इसी अवधि में, 56 लोग मारे गए।  यह भी उल्लेखनीय है कि कोरोना से गुरुवार को 14,317 लोग प्रभावित हुए थे।


 हालांकि, महाराष्ट्र में, 10 जिलों में कोरोना के मामले तेजी से उभर रहे हैं।  इन बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई जिलों में एक बार फिर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं।  आज, पुणे में जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 21 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है।  इसी समय, होटल और रेस्तरां के शुरुआती घंटे कम कर दिए गए हैं।  खबरों के मुताबिक, महाराष्ट्र के 36 में से 10 जिले कोरोना से प्रभावित हैं, जिनमें से 8 जिलों में कर्फ्यू और तालाबंदी और प्रशासन द्वारा सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।



 नीचे उन जिलों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है, जहां कोरोना संक्रमण की घटना अधिक है।



 पुणे: पुणे में आंशिक रूप से तालाबंदी की गई है।  पुणे में कोरोना रोगियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है, यही कारण है कि 14 मार्च को होने वाली एमपीएससी आयोग की परीक्षा अब 21 मार्च को स्थानांतरित कर दी गई है।  पुणे में, जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे तक सभी मॉल, होटल और सिनेमा हॉल खोलने की मंजूरी दे दी है।  होटल और रेस्तरां से ऑनलाइन होम डिलीवरी भी रात 11 बजे तक उपलब्ध होगी।  पुणे शहर के सभी बगीचे और मैदान अगले आदेश तक बंद रहेंगे।  इसके अलावा, शादियों और अंतिम संस्कार के लिए केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी।  पुणे के सभी स्कूल 21 मार्च तक बंद रहेंगे।



 अमरावती: अमरावती में प्रशासन ने भी एहतियाती कदम उठाए हैं।  स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और केवल 50 लोगों को शादियों के लिए मंजूरी दी गई है।  सभी बजार, सार्वजनिक स्थान, साप्ताहिक बाजार सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे।  शर्तों के अधीन केवल आवश्यक सेवाओं को 24 घंटे स्वीकृत किया जाता है।



 अहमदनगर: अहमदनगर जिले में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है।  बिना कारण और बिना किसी आपात स्थिति के रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।  सभी दुकानें सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुली रहेंगी और केवल 50 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति होगी।  जिले में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का भी निर्णय लिया गया है।



 जलगांव: जलगांव में तीन दिनों के लिए तालाबंदी की गई है।  शहर में 12 मार्च से 14 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जैसे कि लॉकडाउन सोमवार सुबह समाप्त होने की संभावना है।  सभी बाजारों, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने और कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।



 परभणी: आज रात 12 बजे से परभणी जिले में तालाबंदी भी लागू है।  तालाबंदी 15 मार्च सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगी।  यहां भी सभी बाजार, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।



 नांदेड़: इस जिले में आंशिक तालाबंदी लागू कर दी गई है।  इस दौरान स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।  सभी बज़ार और दुकानें सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहेंगी।  साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे और शादी समारोहों में केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी।  आंशिक लॉकडाउन नियमों का पालन आज रात 12 बजे से सोमवार, 15 मार्च तक किया जाना चाहिए।



 औरंगाबाद: औरंगाबाद जिले में आंशिक तालाबंदी भी की गई है।  यह आंशिक तालाबंदी 11 मार्च को शुरू हुई और 17 मार्च तक चलेगी।  सभी बाजार, बाजार, होटल बंद रहेंगे और स्कूल और कॉलेज नहीं खोलने का निर्णय लिया गया है।  आंशिक बंद के दौरान सभी पूजा स्थल भी बंद रहेंगे और अजंता और एलोरा के पर्यटन स्थल नहीं खुलेंगे।



 अकोला: आज रात से अकोला जिले में पूर्ण तालाबंदी कर दी गई है।  तालाबंदी सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगी, इस दौरान जिले के सभी स्कूल, कॉलेज, बज़ार, सिनेमा हॉल और होटल बंद रहेंगे।  साप्ताहिक हॉटस्पॉट और पर्यटन स्थलों को बंद करने का भी निर्णय लिया गया है, केवल आवश्यक सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध होंगी।



 नवी मुंबई: नवी मुंबई के पनवेल नगर निगम क्षेत्र में आज रात से कर्फ्यू लगाया जाएगा जो अगले 10 दिनों तक 22 मार्च तक जारी रहेगा।  इसके तहत लोगों को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक सड़कों पर नहीं जाने दिया जाएगा।  साधारण लोग बहुत महत्वपूर्ण काम से ही घर से बाहर जा सकेंगे और नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।  22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे और शादी आयोजित करने के लिए पुलिस से एनओसी लेनी होगी।  कोरोना संक्रमण के मामलों को पनवेल में गुणा किया गया है, इसलिए यहां अलगाव केंद्रों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है।  उल्लेखनीय है कि फरवरी तक पनवेल में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या केवल 250 थी, लेकिन मार्च में यह बढ़कर 787 हो गई है।



 मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देश में कोरोना मामलों की सबसे अधिक संख्या देखी गई है।  मुंबई में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।  मुख्यमंत्री आदू ठाकरे ने कहा है कि यदि लोग नियम और शर्तों का पालन नहीं करते हैं, तो कुछ अनुमतियों को वापस लिया जा सकता है।  मुंबई में रैलियों, रैलियों, यात्रा, सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है

iklan
Comments
Commentsyang tampil sepenuhnya tanggung jawab komentator seperti yang diatur UU ITE
  • Stars Rally to Beat Predators in Winter Classic at Cotton Bowl